More

    Latest Posts

    इस बैंक के Senior Citizens की लगी लॉटरी, FD करने पर मिलेगा 9% का तगड़ा रिटर्न, फटाफट से चेक करें डिटेल्स

    एक निश्चित अवधि के बाद गारंटीड रिटर्न पाने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में पैसे जमा करना अब भी ज्यादातर लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। बैंक भी समय-समय पर अपने एफडी रेट्स में बदलाव करते रहते हैं। लेकिन मई के बाद आरबीआई के लगातार रेपो रेट में इजाफे के बाद से बैंकों में एफडी रेट्स बढ़ाने की होड़ सी लग गई। इसी क्रम में यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity small finance Bank) ने नवंबर में दूसरी बार अपने एफडी रेट्स में इजाफा कर दिया है। ब्याज दरों में इस बदलाव के बाद बैंक एक निश्चित टाइम पीरियड के लिए अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9 पर्सेंट तक ब्याज ऑफर कर रहा है। बढ़ी हुई नई ब्याज दरें 21 नवंबर से लागू हैं। 

    यह भी पढ़ें-Cryptocurrency Market में लौटी तेजी, 4% उछलकर Bitcoin पहुंचा 16000 डॉलर के पार 

    इस टाइम पीरियड की एफडी पर मिल रहा 9% का ब्याज
    यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर अपने सामान्य ग्राहकों को 4.5 पर्सेंट से 8.50 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। वहीं, ब्याज दरों में लेटेस्ट इजाफे के बाद बैंक 181 दिन से 501 दिन की एफडी पर अपने सामान्य ग्राहकों को 8.50 पर्सेंट और अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को हाईएस्ट 9 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। दूसरी ओर बैंक ने 2 करोड़ रुपये से अधिक के कॉलेबल और नॉन-कॉलेबल बल्क डिपॉजिट पर भी ब्याज दरों को बढ़ा दिया है। इस इजाफे के बाद यह स्मॉल फाइनेंस बैंक कॉलेबल डिपॉजिट पर ग्राहकों को 8 पर्सेंट और नॉन-कॉलेबल डिपॉजिट पर 8.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

    यह भी पढ़ें-40 रुपये से 4000 के पास पहुंचा यह मल्टीबैगर शेयर, कंपनी जुटाने जा रही बड़ा फंड

    आरबीआई ने लगातार चौथी बार बढ़ाई है रेपो रेट 
    बढ़ती महंगाई रोकने के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने मई के बाद लगातार चौथी बार रेपो रेट में इजाफा किया है। इस इजाफे के बाद रेपो रेट बढ़कर 5.90 पर्सेंट हो गया है। बीते 30 सितंबर को आरबीआई ने मॉनेटरी पॉलिसी की बैठक में चौथी बार रेपो रेट में 0.50 पर्सेंट इजाफा करने का फैसला किया था। रेपो रेट में इस इजाफे के बाद यह बढ़कर 5.40 पर्सेंट से 5.90 पर्सेंट हो गया। आरबीआई ने जब से रेपो रेट में इजाफा किया है तब से देश के बड़े बैंकों के अलावा कई फाइनेंशियल बैंकों ने भी अपने एफडी रेट्स में लगातार इजाफा किया है।

    Latest Posts

    Don't Miss