More

    Latest Posts

    कारोबार विस्तार के बीच अडानी पोर्ट्स के मैनेजमेंट में इस्तीफा, IAS अधिकारी ने छोड़ा पद

    गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के मैनेजमेंट में शामिल नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अवंतिका सिंह औलख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अडानी पोर्ट्स ने शेयर बाजार को इस्तीफे की जानकारी दी है। हालांकि, इस्तीफे की वजह के बारे में नहीं बताया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि अवंतिका सिंह औलख 2003 बैच की आईएएस अधिकारी हैं और वह गुजरात मैरीटाइम बोर्ड की उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर हैं।

    कारोबार विस्तार कर रही कंपनी: अडानी पोर्ट्स भारत समेत दुनिया के अलग-अलग देशों में कारोबार विस्तार पर जोर दे रही है। इसी कड़ी में कंपनी पश्चिम बंगाल के ताजपुर में नया समुद्री बंदरगाह विकसित करने वाली है। बंगाल सरकार ने इस संबंध में आशय पत्र जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इससे 25,000 करोड़ रुपये के निवेश के रास्ता साफ हो गया है। राज्य सरकार के मुताबिक परियोजना से प्रत्यक्ष रूप से 25,000 लोगों के लिये रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

    सरकारी बैंक के शेयर खरीदने की लगी होड़, RBI के फैसले से निवेशकों को तगड़ा मुनाफा

    इजराइल-श्रीलंका में दबदबा: अडानी पोर्ट्स के पास 30% घरेलू बाजार हिस्सेदारी है और वैश्विक स्तर पर श्रीलंका और इजराइल जैसे देशों में दबदबा बढ़ा रही है। इसी कड़ी में  कंपनी इजराइल का हाइफा पोर्ट और श्रीलंका में पोर्ट टर्मिनल के अधिग्रहण कर रही है।

    Latest Posts

    Don't Miss