More

    Latest Posts

    टाटा की इस कंपनी में बढ़ा संकट, प्रोडक्शन में करेगी बड़ी कटौती

    वैश्विक स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी की वजह कार निर्माता कंपनी- जगुआर लैंड रोवर यानी JLR ने एक अहम फैसला लिया है। द गार्जियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक मार्च के अंत तक कंपनी ब्रिटेन में उत्पादन में कटौती करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने कथित तौर पर जनवरी और मार्च के बीच सोलिहुल, हेलवुड के कारखानों में उत्पादन में कटौती करने का फैसला किया है।

    रिपोर्ट में कहा गया कि चिप की कमी की वजह से कंपनी ने अपने रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट के नए मॉडलों के उत्पादन को बढ़ाने के प्रयासों को कम कर दिया है। यह सोलिहुल में उत्पादित होते हैं।

    2020 की शुरुआत में कोविड-19 महामारी के शुरू होने के बाद से वैश्विक स्तर पर ऑटो उद्योग सेमीकंडक्टर की कमी और आपूर्ति के मुद्दों से जूझ रहा है। बता दें कि JLR ने लगातार सात तिमाहियों में नुकसान दर्ज किया है। हाल ही में कर से पहले 206 मिलियन डॉलर के नुकसान की सूचना दी है। 

    हालांकि, जगुआर लैंड रोवर ने इस महीने 2,05,000 से अधिक कारों के रिकॉर्ड ऑर्डर की सूचना दी है। हाल ही में कंपनी ने कहा कि वह छह महीने से मार्च 2023 तक उत्पादन और बिक्री की मात्रा में सुधार का अनुमान लगाती है।

    Latest Posts

    Don't Miss