More

    Latest Posts

    निवेशकों के लिए स्मॉल कैप में दांव लगाने का मौका, 5 दिसंबर तक की है डेडलाइन

    अगर निवेश स्मॉल कैप फंड में निवेश करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। असल में महिंद्रा मनुलाइफ म्युचुअल फंड ने उन निवेशकों के लिए स्मॉल कैप फंड लॉन्च किया है जो लंबी अवधि के लिए एसेट्स बनाना चाहते हैं। 

    यह ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है और इसका मकसद मुख्य रूप से स्मॉल कैप शेयरों में निवेश करना है। बता दें कि एसेट एलोकेशन का न्यूनतम 65% स्मॉल कैप कंपनियों के लिए होगा। यह स्कीम 21 नवंबर 2022 को खुल गई है जो 5 दिसंबर 2022 को बंद होगी। 

    महिंद्रा मनुलाइफ म्यूचुअल फंड के एमडी और सीईओ एंथोनी हेरेडिया ने बताया कि स्मॉल कैप फंड लंबी अवधि के निवेशकों के लिए एक आदर्श विकल्प होगा। हेरेडिया को उम्मीद है कि इस प्रोडक्ट को बाजार में लाने का यह सही समय है। यह हमारे निवेशकों को उनकी लंबी अवधि के लिए रकम जुटाने की उम्मीदों को पूरा करने में मदद करता है।

    एक सेगमेंट के रूप में स्मॉल कैप भी सेक्टर एलोकेशन में बड़े-बड़े चॉइस प्रदान करता है। वैल्यूएशन के लिहाज से स्मॉल कैप्स वर्तमान में उन निवेशकों के लिए एक अच्छा अवसर प्रदान करते हैं जो एक लंबी अवधि के इक्विटी पोर्टफोलियो का निर्माण करना चाहते हैं।

    PTIC कॉरपोरेट सर्विसेस के महाप्रबंधक संजीव पनवर की मानें तो भारत में स्मॉल कैप कंपनियों के विकास के लिए कई फैक्टर्स में कई तो बहुत उम्मीद भरे दिखाई देते हैं। स्मॉल कैप म्युचुअल फंड लंबी अवधि में उच्च रिटर्न देने की प्रवृत्ति रखते हैं, क्योंकि वे उन कंपनियों को एक्सपोजर प्रदान करते हैं जो अपने अपने उद्योगों में संभावित मार्केट लीडर हैं। 

    Latest Posts

    Don't Miss