More

    Latest Posts

    भारी डिस्काउंट पर मिल रहा है ये पेनी स्टॉक, कंपनी ने रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान

    अगर आप को किसी कंपनी के शेयर बाजार के मुकाबले लगभग आधे दाम पर मिले तो क्या आप उस कंपनी पर दांव लगाएंगे? यह एक ऐसा सवाल जिसका जवाब हर एक निवेशक समय लेकर देना चाहेगा। लेकिन इंवेस्टर्स के लिए एक अच्छी खबर आई है। पटेल इंटीग्रेटड लॉजिस्टिक लिमिटेड (Patel Integrated Logistics Ltd) ने राइट इश्यू जारी किया है। आइए जानते हैं कि इसके लिए रिकॉर्ड डेट क्या है? साथ ही समझते हैं कि राइट इश्यू होता क्या है? 

    क्या होता है राइट इश्यू? 

    कंपनी अपने मौजूदा शेयर धारकों को एक मौका देती है कि वो कंपनी के शेयर दोबारा खरीद सकें। लेकिन आप सोच रहे है होंगे कि इसमें नया क्या है? नई बात यह है कि राइट इश्यू के वक्त कंपनी के मौजूदा शेयरधारक मार्केट प्राइस से कम दाम पर कंपनी के शेयर खरीद सकते हैं। 

    यह भी पढे़ंः IPO हो तो ऐसा, 9 दिन में 40% का रिटर्न; विदेशी निवेशक ने खरीदे 26 हजार करोड़ रुपये के शेयर

    कब है रिकॉर्ड डेट? 

    कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग को दी जानकारी में बताया,“कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में फैसला हुआ है कि राइट इश्यू के लिए 7.90 रुपये प्रति शेयर का भुगतान करना होगा। कंपनी ने 7 अक्टूबर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है।”

    कैसा है कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन? 

    बीते एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों में 6 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है। लेकिन इस साल की शुरुआत में इस कंपनी के शेयर पर दांव लगाने वाले निवेशकों को अबतक 10 प्रतिशत का नुकसान उठाना पड़ा है। अच्छी बात यह है कि बीते 6 महीने में कंपनी के शेयरों में 4 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है। गुरुवार को कंपनी के शेयर 0.34 प्रतिशत की गिरावट के साथ 14.75 रुपये के लेवल पर बंद हुआ। कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 20.90 रुपये और न्यूनतम स्तर 11.60 रुपये है। 

    स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

    (डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

    Latest Posts

    Don't Miss