More

    Latest Posts

    रिलायंस के शेयरों में 8% तक की गिरावट, क्या दांव लगाने पर होगा मुनाफा? जानें एक्सपर्ट की राय

    शेयर बाजार (Share Bazar) में इस समय उथल-पुथल हुई है। जिसकी वजह से कई बड़ी कंपनियों के शेयरों में भी गिरावट देखने को मिल रही है। इस उतार-चढ़ाव से रिलायंस भी अछूता नहीं है। कंपनी के शेयर 2400 रुपये के नीचे आ गए हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या रिलायंस (Reliance Share Price) के शेयरों पर इस समय दांव लगाना सही रहेगा या नहीं? आइए जानते हैं क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट- 

    बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट 

    रिलायंस के शेयरों में पिछले एक महीने के दौरान भारी गिरावट देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी के एक शेयर की कीमत 2597.65 रुपये के लेवल से घटकर 2394 रुपये के लेवल पर आ गया। यानी इस एक महीने में रिलायंस के शेयरों में 7.84 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। ब्रोकरेज की मानें तो रिलायंस के शेयरों पर दांव लगाने का यह अच्छा समय है। आने वाले समय में कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

    यह भी पढ़ेंः LIC सहित इन 5 कंपनियों के IPO पर दांव लगाने वाले निवेशकों को आज भी है अच्छे दिन का इंतजार, डूब गई पूंजी

    3500 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं रिलायंस के शेयर 

    रिलायंस के शेयर आने वाले समय में 3000 रुपये के लेवल को भी क्रॉस कर सकते हैं। जेफरिज के अनुसार इस स्टॉक में 3500 रुपये के लेवल को भी क्रॉस करने की क्षमता है। ग्लोबल ब्रोक्ररेज फर्म ने 3080 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ रिलायंस के शेयरों को ‘बाय’ टैग दिया है। 

    जेफरिज के अनुसार रिलायंस के शेयरों में तेजी आने की सबसे बड़ी वजह 5जी सेवाएं है। वहीं, ब्रोकरेज के अनुसार आने वाले समय में टैरिफ को लेकर भी कुछ बड़ा फैसला हो सकता है। इन सबके अलावा ग्रीन एनर्जी की योजनाएं भी कंपनी के शेयरों को पंख लगा देते हैं। 

    स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

    (डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

    Latest Posts

    Don't Miss