More

    Latest Posts

    लिस्टिंग के साथ ही इस IPO ने दिया मुनाफा, किन निवेशकों को फायदा, यहां समझें

    सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को एक और कंपनी- कीस्टोन रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के IPO की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई है। लिस्टिंग के साथ ही कंपनी ने निवेशकों को मुनाफा दिया है। यह मुनाफा बहुत ज्यादा का नहीं है। आइए जानते हैं कि जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ, उन्हें कितना मुनाफा हुआ है।

    किस भाव पर हुई लिस्टिंग: कीस्टोन रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयर की एनएसई पर ₹555 प्रति शेयर पर लिस्टिंग हुई। इस आईपीओ का इश्यू प्राइस ₹541 प्रति शेयर है। इस लिहाज से लिस्टिंग के बाद शेयर के जरिए निवेशकों को 2% से अधिक मुनाफा हुआ है। बीएसई पर कीस्टोन रियल्टर्स के शेयर का भाव 568 रुपये तक गया, जो 4 फीसदी तक की तेजी को दिखाता है।

    आपको बता दें कि कीस्टोन रियल्टर्स ‘रुस्तमजी’ ब्रांड के तहत संपत्तियां बेचता है। इसका आईपीओ 14 नवंबर, 2022 से 16 नवंबर, 2022 तक खुला था। आईपीओ को ऑफर पर 86,47,858 शेयरों के मुकाबले 1,73,72,367 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस ₹514-541 प्रति शेयर तय की गई थी।

    एंकर निवेशकों से क्या मिला: कीस्टोन रियल्टर्स ने एंकर निवेशकों से ₹190 करोड़ से कुछ अधिक जुटाए। एंकर निवेशकों में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, मॉर्गन स्टेनली और सेंट कैपिटल का हिस्सा लगभग 35% है। घरेलू म्युचुअल फंड आदित्य बिड़ला म्युचुअल फंड, आईडीएफसी म्युचुअल फंड, टाटा म्युचुअल फंड और क्वांट म्युचुअल फंड ने भी एंकर निवेशक हिस्से में हिस्सा लिया। एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भी एंकर निवेशकों का हिस्सा थीं।

    बता दें कि 1995 में स्थापित कीस्टोन रियल्टर्स के पास 32 पूर्ण प्रोजेक्ट हैं, और मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (MMR) में 12 चालू प्रोजेक्ट और 19 अपकमिंग प्रोजेक्ट हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss