More

    Latest Posts

    शेयर बाजार में मायूसी: 57000 के नीचे खुला सेंसेक्स, 17000 के नीचे निफ्टी

    Share Market Opening Bell: शेयर बाजार में लगातार 6 सत्रों से हो रही गिरावट से मायूसी छाई है। आज यानी बुधवार को बाजार की शुरुआत (Stock Market Open) खराब रही। बीएसई का 30 स्टॉक्स वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 397 अंकों के नुकसान के साथ 56710 के स्तर पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज निफ्टी की शुरुआत भी लाल निशान के 17000 के नीचे के स्तर से हुई।

    शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 456 अंक लुढ़क कर 56650 के स्तर पर था तो निफ्टी 144 अंकों की गिरावट के साथ 16862 पर।  निफ्टी टॉप गेनर में पावर ग्रिड, सिप्ला, डॉक्टर रेड्डी, सन फार्मा और टाटा कंज्यूमर जैसे स्टॉक्स थे तो टॉप लूजर में हिन्डाल्को, एचडीएफसी, टाटा स्टील, एचडीएफसी बैंक।

    क्यों हो रही है गिरावट

    महंगाई पर लगाम लगाने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन, स्वीडन और नॉर्वे में ब्याज दर में हुई बढ़ोतरी का अनुसरण करते हुए रिजर्व बैंक का भी 28-30 सितंबर को प्रस्तावित द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में ब्याज दरों में एक बार फिर से बढ़ोतरी किए जाने की संभावना है। साथ ही रुपये के अबतक के रिकॉर्ड निचले स्तर तक लुढ़कने का दबाव विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) की लगातार जारी बिकवाली के रूप में देखा जा सकता है। 

    Latest Posts

    Don't Miss