More

    Latest Posts

    13 दिन में ही पैसा डबल, इस IPO ने भर दी निवेशकों की जेब

    शेयर बाजार में इस समय उठा-पटक का दौर जारी है। लेकिन इस मुश्किल दौर में भी एक कंपनी ऐसी है जिसने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। कंपनी ने महज 12 दिन पहले ही शेयर मार्केट में डेब्यू किया था। तब से अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों ने लम्बी छलांग लगाई है। हम बात कर रहे हैं ईपी बायोकंपोजिट्स (EP Biocomposites) के शेयर की। कंपनी के शेयरों में लगातार 13 सत्रों में अपर सर्किट लगा है। 13 सितंबर को कंपनी के एक शेयर की कीमत 168.25 रुपये थी। ऐसे में जिस किसी निवेशक ने लिस्टिंग के दिन इस कंपनी में निवेश किया होगा उसका रिटर्न आज डबल हो गया होगा। 

    कैसे बढ़े शेयर के दाम 

    गुरुवार यानी 29 सितंबर 2022 को कंपनी के एक शेयर की कीमत बीएसई में 346.95 रुपये हो गई है। यानी महज 12 सेशन में निवशकों को 105 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। कंपनी का इश्यू प्राइस 126 रुपये प्रति शेयर था। 13 सितंबर को कंपनी 27 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 160.25 रुपये के लेवल पर लिस्ट हुई। जिस किसी निवेशक को आईपीओ के वक्त ही शेयर अलॉट हुआ होगा और उसने अबतक होल्ड किया होगा उसका रिटर्न 175 प्रतिशत के करीब होगा। 

    यह भी पढ़ेंः इस सरकारी कंपनी ने दिया 100 गुना रिटर्न, 1 लाख बढ़कर हुआ 1.12 करोड़ रुपये

    लगातार लग रहा है अपर सर्किट 

    कंपनी जब से शेयर बाजार में डेब्यू किया है तब से कंपनी के शेयरों में लगातार अपर सर्किट लग रहा है। यही वजह है कि कंपनी के शेयर रॉकेट की तरह से भाग रहे हैं। बता दें, कंपनी में हाल ही में सिंगापुर की एक कंपनी ने दांव लगाया है। Nav Capital VCC- Nav Capital Emerging Star Fund ने कंपनी के 12,000 शेयर पिछले सप्ताह खरीदे हैं। यह लेनदेन 224.15 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से हुआ था। 

    स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

    (डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

    Latest Posts

    Don't Miss