More

    Latest Posts

    215% डिविडेंड देने वाली कंपनी शेयर बाजार में आज हुई Ex-Dividend, चेक करें डीटेल्स

    शेयर बाजार में आज गुजरात मिनरल डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (GMDC) के स्टॉक गुरुवार को एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी अपने योग्य निवेशकों को 215 प्रतिशत का डिविडेंड दे रही है। आइए जानते हैं कैसा है इस स्टॉक का प्रदर्शन। 

    चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के आंकड़े जारी करते हुए कंपनी ने कहा था,“हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स ने 2 रुपये के फेसवैल्यू वाले शेयर पर 4.30 रुपये के डिविडेंड की मंजूरी दी है। यानी पोजीशनल निवेशकों को 215 प्रतिशत का बोनस मिलेगा।” बता दें, आज कंपनी के शेयर 0.5 प्रतिशत की गिरावट के साथ 146 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। 

    यह भी पढ़ेंः 1 शेयर पर एक शेयर बोनस दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान

    कैसा है कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन? 

    इस साल कंपनी के शेयरों में 99 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। यानी जिस किसी निवेशक ने इस साल की शुरुआत में पैसा लगाया होगा आज वह फायदे में होगा। वहीं, बीते एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों में 111 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। लेकिन निवेशकों के लिए बीता 6 महीना काफी निराशाजनक रहा है। कंपनी के शेयरों में 9 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। जबकि बीते एक महीने में कंपनी के शेयर 14 प्रतिशत तक लुढ़क गए हैं।  

    स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

    (डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

    Latest Posts

    Don't Miss