More

    Latest Posts

    6 महीने पहले आया था IPO, अब निवेशकों को मिला 103% का रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- ₹848 तक जाएगा भाव, खरीदो

    Multibagger IPO: वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स लिमिटेड (Venus Pipes and Tubes Ltd) के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर पिछले कई सत्रों से लगातार बढ़ रहे हैं। आज शुक्रवार को कंपनी वीनस पाइप्स का शेयर 2% चढ़कर 665 रुपये पर चढ़ गया। कंपनी के शेयरों की इस साल मई में लिस्टिंग हुई थी। यह अपने इश्यू प्राइस ₹326 से 103% ऊपर कारोबार कर रहा है। 

    एक्सपर्ट ने दिन ₹848 का टारगेट
    सेंट्रम ने नए सूचीबद्ध स्टॉक पर अपनी खरीदें रेटिंग बनाए रखते हुए इसका टारगेट प्राइस ₹848 रखा है। ब्रोकरेज ने अपने नोट में लिखा है कि नई कैपासिटी के साथ वीनस पाइप्स भारत में दूसरा सबसे बड़ा स्टेनलेस स्टील कंपनी बनने के लिए तैयार है। उम्मीद है कि कंपनी का वॉल्यूम FY22-FY25E पर 32% CAGR से बढ़ेगी।
    ब्रोकरेज ने एक नोट में कहा कि  वॉल्यूम विस्तार, हाई निर्यात, मार्जिन विस्तार इत्यादि जैसे विकास ट्रिगर वित्त वर्ष 22-FY25E पर EBITDA/PAT को 46%/48% CAGR से बढ़ाने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, स्टेनलेस स्टील के आयात पर एंटी-डंपिंग शुल्क लाने का प्रस्ताव डीजीटीआर द्वारा उत्पादों का मूल्यांकन किया जा रहा है। अगर यह  शुल्क  लगाया जाता है, तो यह वीनस पाइप्स पर  पाॅजिटिव  असर हो सकता है।” बता दें कि तिमाही के दौरान, वीनस पाइप ने नई वेल्डेड ट्यूब मिल कैपासिटी स्थापित करने के लिए ₹500 मिलियन कैपेक्स की घोषणा की और यह वेल्डेड पाइप क्षमता 8400tpa से 24000tpa तक बढ़ जाएगी और जून 2023 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

    यह भी पढ़ें- सरकार ने तेज की हिस्सेदारी बेचने की मुहिम, इन 3 दिग्गज कंपनियों पर नजर, तैयार हो रही लिस्ट

    कंपनी का कारोबार क्या है?
    गुजरात स्थित कंपनी भारत में एक बढ़ती हुई स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब निर्माता और निर्यातक है। कंपनी  ब्रांड नाम वीनस के तहत रसायन, इंजीनियरिंग, उर्वरक, फार्मास्यूटिकल्स, बिजली, खाद्य प्रोसेसिंग, कागज और तेल और गैस सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपने उत्पादों की आपूर्ति करती है।
     

    Latest Posts

    Don't Miss