More

    Latest Posts

    Adani Group के शेयर टूटे तो अरबपतियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर लुढ़क गए गौतम अडानी

    Gautam Adani Latest News: आर्थिक मंदी की चपेट में आने के संभावित खतरे से सहमे घरेलू शेयर में गिरावट का असर  अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की दौलत पर भी पड़ा है। दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में अब वह दूसरे से चौथे स्थान पर आ गए हैं।  फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट में अडानी के ऊपर जेफ बेजोस, बर्नार्ड अर्नाल्ट और एलन मस्क हैं।

    भारतीय शेयर बाजारों में गिरावट और अमेरिकी शेयर बाजारों में बुधवार को हुई उछाल से अडानी बिलेनियर लिस्ट में पिछड़ गए। बता दें बुधवार को घरेलू शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 509 अंक लुढ़ककर दो माह के निचले स्तर 56598 अंक पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 149 अंक टूटकर 17 हजार अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे 16858.60 अंक पर आ गया। जबकि, अमेरिका का प्रमुख संवेदी सूचकांक डाऊ जोंस 1.88 फीसद या 548 अंक ऊपर 29683 के स्तर पर बंद हुआ।

    अडानी समूह की सीमेंट कंपनी को चाहिए कर्ज, आधी हिस्सेदारी पर लिया ये फैसला

    अडानी ग्रुप के शेयर टूटे

    बुधवार को अडानी ग्रुप के शेयर अडानी इंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट, अडानी पावर, अडानी विल्मर, अडानी ग्रीन गिरावट के साथ बंद हुए। इससे फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट में अडानी टॉप लूजर रहे। वह ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स अडानी तीसरे स्थान पर पहुंच हैं। बुधवार को टॉप 10 अरबपतियों अडानी ही एक मात्र ऐसे शख्स थे, जिनकी संपत्ति में 1.85 अरब डॉलर की कमी हुई। 

    गौतम अडानी टॉप लूजर 

    फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स में बुधवार को गौतम अडानी टॉप लूजर रहे। उनकी संपत्ति 1.4 अरब डॉलर घटकर 136.5 अरब डॉलर रह गई।  जबकि बर्नार्ड अर्नाल्ट (कुल संपत्ति 142.9  अरब डॉलर) की संपत्ति में 2.1 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई और वह फिर दूसरे स्थान पर पहुंच गए। फोर्ब्स की लिस्ट में पहले नंबर पर 263.2 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ एलन मस्क हैं। बुधवार को उन्होंने 3.4 अरब डॉलर कमाए।

    Latest Posts

    Don't Miss