More

    Latest Posts

    Air India से बुजुर्गों का हवाई सफर पड़ेगा महंगा! एयरलाइन ने छूट पर चलाई कैंची

    टाटा समूह की एयरलाइन एयर इंडिया ने हवाई यात्रा के दौरान वरिष्ठ नागरिक और छात्रों को मिलने वाली छूट में कटौती की है। एयर इंडिया ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक और छात्रों को हवाई यात्रा पर मिलने वाली रियायत 50 प्रतिशत से घटाकर 25 प्रतिशत कर दी गई है। मतलब कि अब इस वर्ग के यात्रियों को टिकट बुकिंग के दौरान मिलने वाली छूट आधी रह जाएगी। ऐसे में टिकट के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी।

    क्या कहा कंपनी ने: एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा-बाजार की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अपने किराए को युक्तिसंगत बनाने का फैसला किया है। इसी के तहत रियायत कटौती की गई है। प्रवक्ता के मुताबिक इस उपाय के बाद भी वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के लिए टिकट के बेस प्राइस पर मिलने वाली छूट अन्य निजी एयरलाइनों की तुलना में लगभग दोगुनी होगी।

    हालांकि, वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के अलावा अन्य श्रेणियों के यात्रियों के लिए रियायतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आपको बता दें कि एयरलाइन वर्तमान में सशस्त्र बलों के कर्मियों, अर्जुन पुरस्कार, वीरता पुरस्कार हासिल करने वाले यात्रियों को रियायत देती है। इसके अलावा कैंसर रोगियों और नेत्रहीन लोगों के लिए भी टिकट पर छूट दी जाती है।

    ये पढ़ें-नवरात्रि में छोटी बचत योजनाओं पर सरकार का तोहफा, अक्टूबर से यहां मिलेगा ज्यादा मुनाफा

    मर्जर की हो रही बात: यह खबर ऐसे समय में आई है जब टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा एयर इंडिया, विस्तारा एयरलाइंस के व्यवसायों के मर्जर के लिए बातचीत चल रही है। आपको बता दें कि जनवरी में टाटा समूह ने एयर इंडिया का अधिग्रहण किया था। ग्रुप ने यह डील 18000 करोड़ रुपये में पूरी की है।

    Latest Posts

    Don't Miss