More

    Latest Posts

    Airtel ने दिया ATM का नया विकल्प, यहां से 10 हजार रुपये तक की कर सकेंगे निकासी

    अगर आसपास एटीएम मशीन नहीं है या मशीन में अकसर पैसों की किल्लत रहती तो आपके लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने माइक्रो एटीएम लॉन्च किया है। ग्राहक एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बैंकिंग प्वाइंट पर माइक्रो एटीएम सुविधा का इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, एक ग्राहक माइक्रो एटीएम के जरिए प्रति लेनदेन 10,000 रुपये तक की निकासी कर सकता है।

    किन ग्राहकों को राहत: यह भारत में मेट्रो और टियर 1 शहरों से बाहर रहने वाले डेबिट कार्ड यूजर्स के लिए राहत की खबर है। ऐसे यूजर्स आसानी से नकद निकासी कर सकेंगे। माइक्रो एटीएम लेनदेन की सुविधा के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन (एनपीसीआई), नेशनल फाइनेंशियल स्विच (एनएफएस) के साथ एग्रीगेट किया है। बैंक के भारत में 5 लाख से अधिक बैंकिंग प्वाइंट्स हैं। 

    एयरटेल पेमेंट्स बैंक के अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने कहा, “देश के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले ग्राहकों को मजबूत करने के लिए माइक्रो एटीएम की शुरुआत की गई है। यह बैंक द्वारा लॉन्च किया गया पहला डिवाइस है। यह डेबिट कार्ड का उपयोग करने वाले किसी भी बैंक के ग्राहकों को सेवा प्रदान करने की अनुमति देता है।”

    क्या है प्लान: एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने कहा कि माइक्रो एटीएम चरणबद्ध तरीके से शुरू किए जाएंगे। अभी बैंक टियर II शहरों और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में 150,000 इकाइयां स्थापित करने की योजना है। इन क्षेत्रों में आम तौर पर नकद निकासी सेवाओं की ज्यादा मांग होती है लेकिन एटीएम तक सीमित पहुंच होती है।

    Latest Posts

    Don't Miss