More

    Latest Posts

    Cryptocurrency बाजार डावांडोल, Bitcoin 3% फिसला तो Ether में आई 6% की गिरावट

    यूएस (US) फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में बड़ी बढ़ोतरी करने के बाद गुरुवार को क्रिप्टोकरेंसी के कारोबार में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। दुनिया की सबसे बड़ी और पॉप्युलर क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वॉइन (Bitcoin) गुरुवार को 3 पर्सेंट की गिरावट के साथ 18,627 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। वहीं, Bitcoin के अलावा दुनिया की दूसरी सबसे पॉप्युलर और बड़ी क्रिप्टो करेंसी एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर (Ether) के मार्केट प्राइस में भी गिरावट देखने को मिली। ईथर गुरुवार को 6 पर्सेंट की गिरावट के साथ 1,260 डॉलर पर कारोबार कर रही है। ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप पिछले 24 घंटे से 1 ट्रिलियन डॉलर के नीचे ट्रेड कर रहा है। CoinGecko के अनुसार गुरुवार को टोटल ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप 2 पर्सेंट की गिरावट के साथ 943 बिलियन डॉलर पर ट्रेड कर रहा है।

    यह भी पढ़ें-शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला: सेंसेक्स-निफ्टी पर ‘अमेरिकी तूफान’ का बहुत अधिक असर नहीं

    1,000 डॉलर के नीचे जा सकता है Ether 
    Mudrex के सीईओ और को-फाउंडर इदुल पटेल का कहना है कि इस साल यूएस (US) फेडरल रिजर्व ने अपनी ब्याज दरों में लगातार तीसरी बार इजाफा किया है। यूएस फेडरल रिजर्व के बुधवार को इंटरेस्ट रेट्स में 75 बेसिस प्वाइंट के इजाफे के बाद बिटकॉइन, एथेरियम सहित कई और क्रिप्टोकरेंसी के कारोबार में कमी आई है। Bitcoin पिछले कुछ दिनों से लगातार 19,000 डॉलर के नीचे ट्रेड कर रहा है। दूसरी ओर एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर वर्तमान में 1,200 डॉलर लेवल के ऊपर चल रहा है लेकिन अगर स्थितियां यही रहीं तो ईथर का मार्केट प्राइस 1,000 डॉलर के नीचे भी जा सकता है।

    यह भी पढ़ें-तीसरी बार पिता बनेंगे मार्क जकरबर्ग, इंस्टाग्राम पर शेयर किया प्यारा सा मैसेज 

    Dogecoin और Shiba Inu में 3% तक की गिरावट
    कई और क्रिप्टोकरेंसीज जैसे डॉगकॉइन (Dogecoin) की कीमतों में गुरुवार को गिरावट देखी गई। डॉगकॉइन (Dogecoin) गुरुवार को 3 पर्सेंट की गिरावट के साथ 0.05 डॉलर पर कारोबार कर रही है। वहीं शीबा इनु (Shiba Inu) भी गुरुवार को 1 पर्सेंट की गिरावट के साथ 0.000011 डॉलर पर कारोबार कर रही है। दूसरी ओर पिछले 24 घंटे में एक्सआरपी, सोलोना, पोलकाडॉट, टीथर, लिटकॉइन, चेनलिंक, एपिकॉन और स्टेलर जैसी क्रिप्टोकरेंसी के कारोबार में भी गिरावट देखी गई जबकि यूनिस्वैप के कारोबार में मामूली तेजी आई है।

    Latest Posts

    Don't Miss