More

    Latest Posts

    Cryptocurrency Market में लौटी तेजी, 4% उछलकर Bitcoin पहुंचा 16000 डॉलर के पार

    लंबे समय बाद क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर आई है। हालांकि, ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप बुधवार को 1 ट्रिलियन डॉलर के नीचे रहा, लेकिन पिछले 24 घंटों में इसमें 4 पर्सेंट की तेजी आई है। CoinGecko के अनुसार बुधवार को ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप 855 बिलियन डॉलर पर ट्रेड कर रहा है। एक ओर दुनिया की सबसे चर्चित और बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) 4 पर्सेंट की तेजी के साथ बुधवार को 16,463 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। वहीं दूसरी ओर दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर (Ether) 5 पर्सेंट की तेजी के साथ बुधवार को 1,159 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। आइए जानते हैं बुधवार को क्या रहा दूसरे डिजिटल टोकन का हाल।

    यह भी पढ़ें-40 रुपये से 4000 के पास पहुंचा यह मल्टीबैगर शेयर, कंपनी जुटाने जा रही बड़ा फंड

    8 पर्सेंट तक चढ़े डॉगकॉइन और शीबा इनु
    बिटकॉइन और ईथर के अलावा भी बुधवार को दूसरे डिजिटल टोकन में तेजी देखी गई। एक ओर जहां डॉगकॉइन (Dogecoin) बुधवार को 8 पर्सेंट की तेजी के साथ 0.07 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। वहीं दूसरी ओर शीबा इनु (Shiba Inu) 6 पर्सेंट के इजाफे के साथ 0.000008 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। इसके अलावा, पिछले 24 घंटों में सोलोना, टीथर, यूनिस्वैप, स्टेलर, पोल्काडॉट, एक्सआरपी, ट्रॉन, कार्डानो, चेनलिंक, लिटकॉइन, और पॉलीगॉन जैसे डिजिटल टोकन भी तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं।

    16,300 डॉलर से ऊपर ट्रेड सकता है बिटकॉइन
    क्रिप्टो एक्सपर्ट Mudrex के सीईओ और को-फाउंडर इदुल पटेल का कहना है कि पिछले 24 घंटों में बिटकॉइन में मामूली तेजी आई है। बिटकॉइन बुधवार को 15,932 डॉलर के रेसिस्टेंस लेवल से ऊपर फिक्स्ड रही। अगर बुल्स मार्केट में इस तेजी को जारी रखते हैं तो हम जल्द बिटकॉइन को 16,300 डॉलर के ऊपर ट्रेड करते हुए देखेंगे। दूसरी ओर एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर 1,074 डॉलर के अपने लोएस्ट लेवल से ऊपर ट्रेड कर रही है। अगर ईथर में यह तेजी जारी रहती है तो हम दिन के अंत में इसे 1,200 डॉलर के ऊपर ट्रेड करते हुए देखेंगे।

    Latest Posts

    Don't Miss