More

    Latest Posts

    IPO हो तो ऐसा, 10 दिन में निवेशकों का पैसा डबल; लिस्टिंग के बाद से लगातार लग रहा है अपर सर्किट

    कोई निवेशक किसी आईपीओ (IPO) पर इस उम्मीद के साथ दांव लगाता है कि लिस्टिंग (Listing) के दिन से ही उसे मुनाफा हो। निवेशकों की इस चाहत को ईपी बायोकंपोजिट्स (EP Composites) के आईपीओ ने पूरा किया है। कंपनी शेयर बाजार में इश्यू प्राइस से 27 प्रतिशत से अधिक कीमत पर लिस्ट हुई थी। लिस्टिंग के बाद से लगातार कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। बता दें, इस कंपनी के शेयरोंं पर सिंगापुर की एक कंपनी ने भी दांव लगाया है। 

    लगातार 10वें दिन लगा अपर सर्किट 

    सेंसेक्स में कंपनी के शेयर के 27 प्रतिशत प्रीमियम के साथ 160.25 रुपये के लेवल पर लिस्ट हुआ था। शेयर मार्केट में डेब्यू के बाद से ही कंपनी के स्टॉक धूम मचा रहे हैं। पिछले 10 कारोबारी सत्रों में लगातार कंपनी के शेयरों में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा है। जिसकी वजह से 13 सितंबर को कंपनी के शेयर की कीमत बढ़कर 260.75 रुपये के लेवल पर जा पहुंचा है।  

    यह भी पढ़ेंः हर्षा इंजीनियर्स पर अब दांव लगाना रहेगा सही? एक्सपर्ट दे रहे हैं ये सलाह

    निवेशकों को पैसा हुआ डबल 

    जिस किसी को कंपनी के शेयर लिस्टिंग वक्त अलॉट हुआ था और अगर उसने अबतक होल्ड करके रखा है। उसका रिटर्न 10 कारोबारी सत्र के बाद डबल हो गया है। बता दें, कंपनी के आईपीओ का इश्यू प्राइस 126 रुपये था, जबकि अब ताजा कीमत बढ़कर 260.75 रुपये हो गया है। 

    कंपनी में हाल ही में सिंगापुर की एक कंपनी ने दांव लगाया है। Nav Capital VCC- Nav Capital Emerging Star Fund ने कंपनी के 12,000 शेयर पिछले सप्ताह खरीदे हैं। यह लेनदेन 224.15 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से हुआ था। 

    स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

    (डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

    Latest Posts

    Don't Miss