More

    Latest Posts

    Nykaa के IPO ने मचाया था धमाल, अब बोनस शेयर का तोहफा देगी कंपनी

    बीते साल निवेशकों को लिस्टिंग के दिन ही तगड़ा रिटर्न देने वाले आईपीओ में Nykaa भी शामिल है। इस वजह से निवेशकों को बंपर फायदा हुआ। अब कॉस्मेटिक और ब्यूटी प्रोडक्ट के लिए मशहूर Nykaa अपने निवेशकों को बोनस शेयर बांटने के मूड में है। इस पर मंथन के लिए कंपनी का बोर्ड 3 अक्टूबर को बैठक करने वाला है। यह जानकारी खुद नायका की ओर से दी गई है।

    क्या कहा कंपनी ने: Nykaa ने अपनी फाइलिंग में कहा, “कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक सोमवार, 03 अक्टूबर, 2022 को आयोजित की जाएगी। इस बैठक में अन्य बातों के साथ, बोनस शेयर जारी करने पर विचार और अनुमोदन किया जाएगा। कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों को अनुपात में शेयर बांटे जाने पर विचार होगा।”

    आपको बता दें कि बोनस शेयर कंपनी के मौजूदा शेयरधारकों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के दिए गए अतिरिक्त शेयर होते हैं। यह एक शेयरधारक के स्वामित्व वाले शेयरों की संख्या पर आधारित होते हैं।

    आईपीओ की डिटेल: Nykaa के आईपीओ के लिए कीमत दायरा 1,085-1,125  रुपये प्रति शेयर रखा गया था। जिन निवेशकों को आईपीओ मिला, लिस्टिंग के दिन ही उन्हें डबल मुनाफा हुआ। 26 नवंबर को कंपनी का शेयर भाव 2,574 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। हालांकि, इसके बाद लगातार गिरावट देखने को मिली है। बुधवार के कारोबार की बात करें तो Nykaa के शेयर बीएसई पर 0.85% की गिरावट के साथ 1,278.05 रुपये पर बंद हुए।

    ये पढ़ें-अडानी समूह की सीमेंट कंपनी को चाहिए कर्ज, आधी हिस्सेदारी पर लिया ये फैसला

    Nykaa के नतीजे: अप्रैल-जून के दौरान मुनाफा 42% बढ़कर 5 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने एक साल पहले इसी अवधि में 3.52 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था। जून 2022 तिमाही में राजस्व 41 प्रतिशत बढ़कर 1,148.42 करोड़ रुपये हो गया।

    Latest Posts

    Don't Miss