More

    Latest Posts

    PNB ने दिया 52 हफ्ते का बेस्ट परफॉर्मेंस, सरकार के इस फैसले का है असर

    सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन सरकारी क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के शेयर रॉकेट की तरह चढ़ गया। इस तेजी की वजह से पीएनबी के शेयर 52 हफ्ते के हाई पर पहुंच गए। दरअसल, पीएनबी को यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी में हिस्सेदारी बिक्री के लिए भारत सरकार की मंजूरी मिल गई है।

    पीएनबी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा- बैंक को यूटीआई एएमसी में एकल या कई किश्तों में संपूर्ण या आंशिक हिस्सेदारी के विनिवेश के लिए डीआईपीएएम, वित्त मंत्रालय की मंजूरी मिल गई है। इस खबर के बाद पीएनबी के शेयर करीब 8 प्रतिशत चढ़कर 55.60 रुपये के नए उच्च स्तर पर पहुंच गए। इस घटनाक्रम के बाद यूटीआई एएमसी के शेयर का भाव भी उछला है।

    क्या कहा बैंक ने: पीएनबी ने कहा कि हिस्सेदारी बिक्री के पीछे का उद्देश्य निवेश पर लाभ प्राप्त करना है। विनिवेश की समयसीमा और मूल्य अभी तय नहीं किया गया है। यूटीआई एएमसी के चार प्रमोटर- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, भारतीय जीवन बीमा निगम, बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नेशनल बैंक हैं। सामूहिक रूप से यूटीआई एएमसी के 45.16 प्रतिशत शेयर रखते हैं

    सितंबर तिमाही के नतीजे: PNB के नेट प्रॉफिट में 63 प्रतिशत की गिरावट आई है और यह 411 करोड़ रुपये है। बैंक ने एक साल पहले की अवधि में 1,105 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया था। वहीं, शुद्ध ब्याज आय 30.2 प्रतिशत बढ़कर 8271 करोड़ रुपये हो गई।

    Latest Posts

    Don't Miss