More

    Latest Posts

    Time ने माना आकाश अंबानी का लोहा, इस लिस्ट में एंट्री करने वाले एकमात्र भारतीय

    रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी को टाइम पत्रिका ने ‘टाइम100 नेक्स्ट’ की सूची में शामिल किया है। वह इस सूची में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। हालांकि, सूची में सोशल मीडिया मंच ओनलीफैन्स की भारतीय मूल की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आम्रपाली गन को भी स्थान दिया गया है।

    क्या हैं इसके मायने: टाइम100 नेक्स्ट सूची विश्व के सबसे शक्तिशाली लोगों को दर्शाने वाली ‘टाइम100’ की सूची से प्रेरित है। टाइम100 नेक्स्ट में ऐसे 100 उभरते सितारों को स्थान दिया जाता है, जो दुनिया को बेहतर करने और भविष्य को परिभाषित करने के असाधारण प्रयास करते है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता अंबानी के बेटे आकाश को ‘लीडर’ श्रेणी के तहत सूची में शामिल किया गया है। 

    30 वर्षीय आकाश को इस साल जून में भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी जियो के चेयरमैन के रूप में प्रमोट किया गया था। कॉर्पोरेट जगत ने इसे उत्तराधिकार सौंपने की पहली सीढ़ी बताया गया। ऐसा माना जा रहा है कि मुकेश अंबानी धीरे-धीरे ईशा और अनंत को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंप देंगे।

    ये पढ़ें- Nykaa के IPO ने मचाया था धमाल, अब बोनस शेयर का तोहफा देगी कंपनी

    आपको बता दें कि रिलायंस जियो को शुरू करने में आकाश और ईशा अंबानी ने अहम भूमिका निभाई थी। कंपनी के 42.6 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss